Friday, June 14, 2024
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeनरसिंहपुरNARSINGHPUR - घंटी बजाकर की नवीन शिक्षण सत्र की शुरुआत प्रवेशोत्सव में...

NARSINGHPUR – घंटी बजाकर की नवीन शिक्षण सत्र की शुरुआत प्रवेशोत्सव में तिलक लगाकर बच्चों का किया स्वागत

स्कूल चलें हम अभियान के अंतर्गत जिले के सभी विद्यालयों में प्रवेशोत्सव के साथ नवीन शिक्षण सत्र की शुरुआत मंगलवार 20 जून को हुई। जिला मुख्यालय पर कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना की अध्यक्षता में सीएम राइज विद्यालय नरसिंहपुर में प्रवेशोत्सव का शुभारंभ मां सरस्वती की पूजा- अर्चना व सरस्वती वंदना के साथ किया गया। इस मौके पर घंटी बजाकर नवीन शिक्षण सत्र की शुरुआत की गई। कलेक्टर ने स्कूली बच्चों को तिलक लगाकर नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकें वितरित की।
कार्यक्रम में कलेक्टर ऋजु बाफना ने सभी शिक्षकों और बच्चों को नवीन शिक्षण सत्र की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आप शिक्षा के क्षेत्र में खूब मेहनत कर नए आयामों पर पहुंचे, जिससे अपने परिवार को गौरवांवित कर सकें। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि आपको अपनी क्षमताओं को समझना होगा। यह निश्चित करना होगा कि आपको कौन सा विषय लेना है और आप क्या बनना चाहते हैं। मानसिक, शारीरिक विकास में पढ़ाई के साथ- साथ खेलकूद भी आवश्यक है। उन्होंने अपने समर वेकेशन के अनुभव साझा कर छात्र- छात्राओं को प्रेरित किया। उन्होंने शिक्षकों व अभिभावकों पालकों से अपेक्षा की कि वे पढ़ाई का जो स्तर है, उसको और बेहतर बनायें। जिले के विभिन्न शहरी व ग्रामीण शासकीय विद्यालय का परीक्षा परिणाम शतप्रतिशत और अच्छा रहा है, लेकिन सीएम राइज स्कूल नरसिंहपुर के परीक्षा परिणाम को और बेहतर बनाने पर जोर दिया। विद्यालय में शैक्षणिक गतिविधियों को बेहतर बनाने के लिए विचार मंथन जरूरी है। शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार से विद्यालय में शैक्षिक गतिविधियों को बढ़ावा दें, जिससे छात्र- छात्राओं को इसका लाभ मिल सके और परिणाम बेहतर रहे।
प्रवेशोत्सव के अवसर पर विद्यार्थियों के साथ सहभोज का आयोजन भी किया गया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्री जेके नायक, जिला परियोजना समन्वयक डॉ. आरपी चतुर्वेदी, एडीपीसी रमसा श्री जीएस पटैल, बीआरसी श्री ओपी राय, बीएसी श्री मनीष कटारे, श्री नीरज वाजपेई, एपीसी श्री समीर त्यागी, सीएम राइज स्कूल के शिक्षक, विद्यार्थी और अभिभावक मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन श्री दीपक अग्निहोत्री व आभार प्रदर्शन प्राचार्य श्री प्रभात मिश्रा ने किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments